विश्व योग दिवस के उपलक्ष्य पर आज कुल्लू के रथ मैदान में जिला स्तरीय योग अभ्यास कार्यक्रम का किया आयोजन।

विश्व योग दिवस के उपलक्ष पर आज कुल्लू के रथ मैदान में जिला स्तरीय योग अभ्यास कार्यक्रम का किया आयोजन

जागृत हिमाचल।

विश्व योग दिवस के उपलक्ष पर आज कुल्लू के रथ मैदान में जिला स्तरीय योग अभ्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया,जिसमें मुख्य अतिथि उपायुक्त कल्लू तोरुल एस रवीश ने विशेष तौर पर शिरकत की।योगाभ्यास कार्यक्रम में जिले के विभिन्न गैर सरकारी संस्थाओं के स्वयंसेवियों सहित विद्यालयों के छात्र-छात्राओं सहित विभिन्न कर्मचारी अधिकारियों को मिलते हुए कुल 500 से अधिक लोगों ने योग के आसन सीखे।
इस अवसर पर अपने संबोधन में तोरुल एस रवीश ने सभी को विश्व योग दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज आयुष विभाग के द्वारा जिला के 10 प्रमुख स्थान पर योग अभ्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया है तथा जिला स्तरीय कार्यक्रम आज कुल्लू में आयोजित किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त विभिन्न संस्थानों में भी योगाभ्यास का आयोजन अपने- अपने स्तर पर किया जा रहा है।
उपायुक्त ने कहा कि योग को हमें केवल आज के दिन तक सीमित नहीं रखना चाहिए बल्कि स्वस्थ जीवन तथा स्वस्थ समाज के निर्माण के लिए योग को अपनी दिनचर्या के अभिन्न अंग के रूप में शामिल करना आवश्यक है।उन्होंने कहा कि मानसिक तथा शारीरिक स्वास्थ्य के लिए योग के विभिन्न आसन तथा प्राणायाम का बहुत महत्व एवं लाभ है।
इस आयोजन में नेहरू युवा केंद्र ,स्वयं सहायता समूह, चामुंडा नर्सिंग संस्थान, क्रिश्चियन नर्सिंग संस्थान, राजकीय माध्यमिक पाठशाला ढालपुर तथा माध्यमिक पाठशाला (बालिका) सुल्तानपुर, पुलिस विभाग, पंचायतों से आए प्रतिनिधियों ने भी इस कार्यक्रम में भाग लिया।इस आयोजन में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अश्वनी कुमार, नेहरू युवा केंद्र के जिला समन्वयक डॉ लाल सिंह , जिला आयुष अधिकारी सहित विभिन्न अधिकारी उपस्थित रहे। DC Kullu

Leave a Comment

Recent Post

क्रिकेट लाइव स्कोर

Advertisements

You May Like This

नगर पंचायत भुंतर के चुनाव 7 सितंबर को एसडीएम कुल्लू ने विशेष बैठक के आदेश किए जारी सदन की बैठक में पार्षद चुनेंगे अपना सरदार, किसके सर सजेगा इंतजार समाप्त उधर मीना ठाकुर के बयान में उड़ाए सबके होश कहां पिक्चर अभी बाकी है