अजंली ठाकुर की टीम ने जीता वॉलीबॉल मैच

अंजली ठाकुर की टीम ने जीता वॉलीबॉल मैच।
प्रधानाचार्य गणेश भारद्वाज ने सभी विजेताओं को दी बधाई

जागृत हिमाचल

भुंतर, 23 अप्रैल। विश्व पृथ्वी दिवस पर 22 अप्रैल को ग्लोबल विलेज स्कूल हुरला में भाषण, कविता-पाठ, चित्रकला तथा नारा लेखन प्रतियोगिताएं करवायी गयीं। अध्यापकों के बीच एक वॉलीबॉल का मैच भी आयोजित किया गया। वॉलीबॉल में अंजली ठाकुर की टीम ने बाजी मारी। भाषण प्रतियोगिता में दसवीं का गौरव प्रथन, नौवीं का आयुष भोपल तथा आठवीं की नव्या द्वितीय रहे। आठवीं के सूर्यांश और शिवांगी तृतीय स्थान पर रहे।

कविता-पाठ प्रतियोगिता में सातवीं की नैंसी और रागिनी ने प्रथम स्थान हासिल किया जबकि छठी की लाहमो द्वितीय तथा आठवीं की आरुषि और रितिका तृतीय स्थान पर रहीं।
चित्रकला प्रतियोगिता में आठवीं की शिवांगी प्रथम, सातवीं की सिमरन द्वितीय और छठी की रिमजिन तृतीय स्थान पर रहीं।
नारा लेखन प्रतियोगिता में आठवीं की रितिका प्रथम, नौवीं का आयुष भोपल द्वितीय तथा नौवीं की ही कृतिका तृतीय स्थान पर रहीं।

प्रिंसिपल गणेश भारद्वाज ने सभी विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि आज के दौर में पर्यावरण एक संवेदनशील मुद्दा है जिस पर हर रोज़ बात होनी चाहिए। पृथ्वी अपने संतुलन के लिए सब कुछ स्वयं करने में सक्षम है। हमें केवल इस पृथ्वी को स्वच्छ रखना है। इतना सा प्रयास सभी को करना चाहिए। पृथ्वी हमें स्वच्छ जल, स्वच्छ वायु, स्वच्छ जमीन और स्वच्छ वातावरण उपलब्ध करवाती है। हमारा इसमें योगदान शून्य है। केवल प्रदूषण फैलाने में हमारी भूमिका है। हमें केवल इतना भर काम करना है कि गन्दगी नहीं फैलानी है।

इस अवसर पर स्कूल प्रशासक कैलाश गौतम व सभी स्टाफ के सदस्य उपस्थित रहे। इंद्रा, लीला, रजनी, भूमा, मोनिषा, प्रेमा, हिमानी, अनु, सुनीता, सोमिला, रीनू शर्मा, ममतारानी, अंजली, गीतांजलि, जगदीश, आदित्य, गुरमीत, संदीप, तिलक, रमेश, ममता, रीनू कुमारी, हीरामणि आदि मौजूद रहे।

Leave a Comment

Recent Post

क्रिकेट लाइव स्कोर

Advertisements

You May Like This

नगर पंचायत भुंतर के चुनाव 7 सितंबर को एसडीएम कुल्लू ने विशेष बैठक के आदेश किए जारी सदन की बैठक में पार्षद चुनेंगे अपना सरदार, किसके सर सजेगा इंतजार समाप्त उधर मीना ठाकुर के बयान में उड़ाए सबके होश कहां पिक्चर अभी बाकी है